RUNING LINE

all day new story AVALIBLE ON THIS BLOGS

Thursday 30 June 2016

चूत एक पहेली-2

हाँ। हमारे एसीपी यानि अर्जुन को आराम के लिए अलग कमरा दिया गया।
मुनिया मौका देख कर अर्जुन के कमरे में चली गई।

अर्जुन- मुनिया तू यहाँ क्यों चली आई.. कोई देख लेगा तो मुसीबत हो जाएगी.. जा वापस..
मुनिया- अच्छा, मेरे आने से मुसीबत हो जाएगी.. और तू यहाँ जो फोकट की चूत के चक्कर में आया है.. उससे कुछ नहीं होगा क्या?
अर्जुन- देख तू बात को समझ.. मैं सब कुछ तुझे बाद में बता दूँगा.. अभी तेरा यहाँ रुकना ठीक नहीं।
मुनिया- डर मत.. मेरे राजा मुझे रॉनी बाबूजी ने खेल के बारे में सब बता दिया है।
अर्जुन- नहीं तू कुछ नहीं जानती.. मैं यहाँ कोई खेल के लिए नहीं अपनी आशा का बदला लेने आया हूँ। अब तू कुछ नहीं बोलेगी.. तुझे मेरी कसम है.. जा यहाँ से अब..
मुनिया कुछ कहना चाहती थी.. मगर अर्जुन ने उसको जबरदस्ती कमरे से बाहर निकाल दिया।
मुनिया बेचारी कुछ बोल भी ना पाई और अर्जुन ने दरवाजा बन्द कर दिया।
उधर रॉनी और सन्नी चुपचाप बैठे हुए पुनीत और पायल को देख रहे थे।
पायल- भाई मुझे बहुत डर लग रहा है कहीं आप हार ना जाओ।
पुनीत- अरे पागल.. कुछ नहीं होगा अभी देख में कैसी सैटिंग जमाता हूँ.. हम किसी हाल में नहीं हारेंगे।
पायल- वो कैसे भाई.. ज़रा मुझे भी तो बता?
सन्नी- मैं बताता हूँ.. ये तीन पत्ती का गेम है.. इसमें सिर्फ़ बड़े कार्ड्स से ही गेम नहीं जीता जाता.. कभी-कभी एक दुग्गी भी गेम जिता देती है।
पायल- वो कैसे? ये बात तो मेरी समझ के बाहर है?
पायल की बात सुनकर सब के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई।
सन्नी- देखो पायल तुम्हारी उलझन मैं दूर करता हूँ.. मान लो पुनीत के पास 3, 7, 9 पत्ते हैं और रॉनी के पास इक्का गुलाम और 5 हैं.. और मेरे पास बादशाह 2, 2 है.. तो मैं बड़ा पत्ता बादशाह और रॉनी गुलाम पुनीत को देगा.. और यदि पुनीत के पास 9 आया है.. तो अब क्या बना.. इक्का बादशाह और 9..
अगर टोनी के पास इससे कोई बड़े पत्ते हुए जैसे 8 8 6 भी हुआ.. तो भी वो जोड़ी में जीत जाएगा।
पायल- हाँ आपने बिल्कुल ठीक कहा.. ये गेम मुझे अच्छी तरह आता है।
पायल आगे कुछ बोलती.. तभी रॉनी बीच में बोल पड़ा- इसी लिए हम दिमाग़ से खेलेंगे.. पुनीत अपने तीन पत्ते हमें इशारे से बता देगा.. उसके बाद हम अपने-अपने पत्ते उसे बता देंगे.. और वो जो माँगेगा.. वही पत्ते हम उसको दे देंगे और वो जीत जाएगा।
पायल- वाउ भाई.. अब मैं सब समझ गई.. आप भाई को इक्का देंगे और सन्नी 2 यानी दुग्गी देगा और भाई के पास 3 पहले से ही है.. तो हो गई सेक्वेल 1 2 3 की और भाई जीत जाएगा.. वाउ वाउ.. मज़ा आएगा..
दोस्तो, वैसे तो ये बात यहाँ बताना जरूरी नहीं थी.. मगर मैं चाहती हूँ गेम के बारे में आप सब कुछ जान लो तो ज़्यादा अच्छा रहेगा। अब हर कोई तो तीन पत्ती का गेम जानता नहीं है.. इसी लिए मैंने थोड़ा विस्तार से यहाँ बता दिया। अब आगे शॉर्ट में निपटा दूँगी।
वो लोग काफ़ी देर तक आगे की प्लानिंग करते रहे और उधर टोनी अपने दोस्तों को उनकी प्लानिंग बता रहा था कि वहाँ क्या हो रहा है और तुम्हें क्या करना है।
कुछ देर बातें करने के बाद सभी रेस्ट करने लगे और शाम तक सब सोकर फ्रेश हो गए।

No comments:

Post a Comment